Pm Kisan Samman Nidhi: स्टेटस में ऐसा दिख रहा है तो जरूर मिलेगी योजना की रकम

Pm Kisan Samman Nidhi योजना की सातवीं किस्त वैसे तो करोड़ों किसानों के अकाउंट में पहुंच गई है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 दिसंबर को 9 carore और किसानों के अकाउंट में कुल 18000 करोड़ रुपए की किस्त के रूप में डाल दिए हैं।

मगर अभी भी दो करोड़ से ज्यादा किसानों के अकाउंट में यह रकम नहीं पहुंची है और इसके लिए आपको परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है देसावर यह रकम 31 मार्च 2021 तक आपके अकाउंट में जरूर पहुंच जाएगी।

अगर आपके पीएम किसान सम्मान निधि योजना के स्टेटस में FTO is generated and payment confirmation is pending. देख रहा है; तो आज हम आपको बताएंगे कि इसका मतलब क्या है।

Pm Kisan Samman Nidhi

अगर आप पीएम किसान योजना की वेबसाइट पर अपना स्टेटस चेक करते हैं; और उसमें FTO is generated and payment confirmation is pending लिखा दिखाई दे रहा है; तो बिल्कुल भी परेशान ना हो। आप की रकम जल्द ही आपके अकाउंट में डाल दी जाएगी।

FTO की फुल फॉर्म Fund Transfer Order है और इसका मतलब है कि सरकार द्वारा लाभार्थी के आधार संख्या; बैंक अकाउंट नंबर और बैंक के आईएफएससी कोड सहित अधिकारियों की शुद्धता सुरक्षित कर ली गई है।

आप की सातवीं किस्त तैयार है सरकार द्वारा ऐसे आपके बैंक अकाउंट में डालने के आदेश मिल चुके हैं; आप बिल्कुल भी चिंता ना करें और एक-दो दिन का इंतजार करें आपके अकाउंट सातवीं किस्त आ जाएगी।

जानें क्या है Rft Signed by State का मतलब

पीएम किसान सम्मान निधि portal (https://pmkisan.gov.in/) पर जाकर अपना स्टेटस चेक करते हैं तब कई बार आपको  Rft Signed by State for 1st, 2nd, 3rd, 4th, 5th , 6th instalment या 6th instalment लिखा दिखाई देता है। यहां Rft की फुलफार्म Request For Transfer हैं। इसका यह मतलब हैं कि ‘राज्य सरकार द्वाराकिसान के डिटेल्स की जांच कर ली है, जो की सही पाई गयी है।

इसे भी पढ़े…

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *